Monday, September 24, 2007

टीम इंडिया ने रचा इतिहास

टीम इंडिया ने ट्‍वेंटी-20 विश्व कप जीत लिया। फाइनल मुकाबले में भारत ने पाकिस्तान को 5 रनों से हरा दिया। भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 5 विकेट पर 157 रन बनाए। जवाब में पाकिस्तान की टीम 19.3 ओवरों में 152 रनों पर सिमट गई।

इरफान पठान को मैन ऑफ द मैच एवं शाहिद अफरीदी को मैन ऑफ द सीरीज चुना गया. पठान ने 4 ओवरों में 16 रन देकर 3 विकेट लिए। वहीं कई अन्य खिलाडियों ने भी अच्छे शानदार खेल का परिचय दिया. गौतम गंभीर ने 54 गेंदों पर शानदार 75 रन तथा रोहित शर्मा ने १६ गेंदों पर ३० रन बनाए. हालांकि युवराज सिंह फाइनल मुकाबले मे चौकों एवं छक्कों की बारिश करने में असफल रहे. युवराज ने 19 गेंदों पर केवल 14 रन ही बनाए।

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी एवं प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह समेत कई नेताओं एवं जानी मानी हस्तियों ने शानदार जीत के लिए टीम इंडिया को बधाई दी है. टीम इंडिया को बधाई देने एवं टीम की हौसलाअफजाई करने वालों में बॉलीवुड अभिनेता शाहरुख खान भी शामिल थे. उन्होंने खिलाडियों से गले मिलकर उन्हे बधाई दी. इस अवसर पर उत्साहित हरभजन सिंह ने उन्हें गोद में उठा लिया. शाहरुख अपने बेटे के साथ स्टेडियम में इस रोमांचक मुकाबले के दौरान तालियां बजाते नजर आए तथा बाद में उन्होंने एक टीवी चैनल से बातचीत में खिलाडियों की जमकर तारीफ की.

2 comments:

Udan Tashtari said...

हमारी भी बहुत बहुत बधाईयाँ.

Asha Joglekar said...

इतिहास तो ये कभी कभार ही रचते हैं । जयादातर तो इतिहास के पन्नों से गायब होने के लिये केलते हैं । गलती समें खिलाड्यों की कम चुनने वालों की जयादा है ।