Friday, August 31, 2007

हमारे नेताओं को भी अच्छी लग रही है 'चक दे इंडिया'


'चक दे इंडिया' जैसी लाजवाब फिल्म के निर्माता आदित्य चोपड़ा, निर्देशक शिमित अमीन, अभिनेता शाहरुख खान और इसके लेखक जयदीप साहनी को बधाई दी जानी चाहिए कि इन्होंने मिलकर हॉकी जैसे खेल पर इतनी बढिया फिल्म बनाई है. यह फिल्म आम दर्शकों के अलावा नेताओं एवं मन्त्रियों को भी बेहद पसंद आ रही है.

एक मंत्री महोदय अभिनेता शाहरुख खान की भूमिका वाली फिल्म ‘चक दे इंडिया’ की सफलता से इतने अधिक प्रभावित हैं कि वे प्रधानमंत्री को भी यह फिल्म देखने के लिए प्रेरित करना चाहते हैं। उन्हें उम्मीद है कि प्रधानमंत्री भी वक्त निकाल कर यह फिल्म देखेंगे। ये मंत्री महोदय हैं पीमओ में राज्यमंत्री पृथ्वीराज चौहान. उन्होने जब से यह फिल्म देखी है वे अभिभूत हैं। इस फिल्म के बारे में उनक कहना है कि यह फिल्म प्रेरणादायक है हॉकी खेल में जान फूंकने की क्षमता रखती है.


गौरतलब है कि जब यह फिल्म बनाने की योजना बनायी जा रही थी तब पृथ्वीराज चौहान खेल मंत्रालय के मुखिया हुआ करते थे. चौहान इस फिल्म की योजना से इतने अधिक प्रभावित थे कि फिल्म की शूटिंग के दौरान ही अपने कई दोस्तों के साथ नेशनल स्टेडियम पहुंच गए. तब उन्होंने अधिकारियों को इस फिल्म के निर्माण में योगदान करने का निर्देश दिया था.

उनका कहना है कि इस फिल्म ने हॉकी को सुर्खियों में ला दिया है. फिल्म के कलाकारों ने इसमें अच्छा काम किया है. इसमें शाहरुख का प्रदर्शन सर्वश्रेष्ठ रहा है. मैं चाहता हूं कि प्रधानमंत्री भी यह फिल्म देखें. प्रधानमंत्री मनमोहन भले ही फिल्मों के अधिक शौकीन नहीं रहे हैं लेकिन उन्होंने पीमओ में अभिनेता संजय दत्त की भूमिका वाली फिल्म लगे रहो मुन्नाभाई देखी थी. प्रधानमंत्री ने नेताजी सुभाष चंद्र बोस की जिंदगी पर बनी फिल्म भी देखी थी.

जाहिर खेल विषयों पर बनी ऐसी फिल्मों से खेल प्रेमियों एवं खिलाडियों का उत्साह बढेगा. मैं एक बार फिर 'चक दे इंडिया' की टीम को बधाई देता हूं.

3 comments:

Girindra Nath Jha/ गिरीन्द्र नाथ झा said...

नेताओं को तो देखना ही चाहिए..उन्हें भी देश को तरक्की के रास्ते पर लाने की सीख मिलेगी।

Udan Tashtari said...

अच्छी तो हमें भी बहुत ही लगी. क्या कोई मंत्री पद मिलने की गुंजाईश बन सकती है?

Mihir Pandya said...
This comment has been removed by a blog administrator.